Hindi News, Breaking News

अस्पताल में गुहार लगाते रहे परिजन डॉक्टर साहब जल्दी आओ हमारे बच्चे की तबीयत बहुत ज्यादा खराब है लेकिन समय से नही पहुंचे डॉक्टर साहब परिजन ने लगाया आरोप

उमरिया जिले के पाली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला

0 193

अस्पताल में गुहार लगाते रहे परिजन डॉक्टर साहब जल्दी आओ हमारे बच्चे की तबीयत बहुत ज्यादा खराब है लेकिन समय से नही पहुंचे डॉक्टर साहब परिजन ने लगाया आरोप

 

उमरिया तपस गुप्ता (7999276090)

 

समाज में डॉक्टर को भगवान का दर्जा दिया गया है, क्योंकि वही एक ऐसा शख्स है, जो किसी को मौत के मुंह में जाने से बचा सकता है। तिल-तिल मरते किसी इंसान को जिंदगी दे सकता है और खोई हुई उम्मीदों को जीता-जागता उत्साह दे सकता है। जाहिर सी बात है कि धरती पर एक डॉक्टर ही साक्षात ईश्वर का काम करता है । लेकिन जब वही डॉक्टर अपने कर्तव्यों का पालन ईमानदारी से नहीं करता है तो लोगों की जान चली जाती है एक ऐसा ही मामला उमरिया जिले के बिरसिंहपुर पाली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से सामने आया है जहां नौरोजाबाद थाना अंतर्गत ग्राम रहठा निवासी रविंद्र प्रसाद कोल उर्फ आर्यन उम्र 7 वर्ष को समय पर इलाज न मिलने के कारण बच्चे की मौत हो गई है। जहां बच्चे के परिजन अस्पताल में गुहार लगाते रह गए कि डॉक्टर साहब जल्दी आओ हमारे बच्चे की तबीयत बहुत ज्यादा खराब है ।

 

बच्चे के पिता केश लाल ने आरोप लगाते हुए बताया कि मेरे बच्चे रविंद्र प्रसाद कोल उर्फ आर्यन उम्र 7 वर्ष को सुबह उल्टी हुई थी जिसे मैं पाली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आ गया जब यहां आया तो यहां डॉक्टर नहीं थे और बच्चा एक-दो घंटे तक तड़पता रहा नर्स के द्वारा चेकअप किया गया और बार-बार हमें बोला जा रहा था कि डॉक्टर आ रहे हैं। फिर 1- 2 घंटे बाद डॉक्टर आएं बच्चे का चेकअप किया और हमसे कहने लगे कि बच्चा नही रहा ।

 

बच्चे के चाचा शिव कुमार कोल ने आरोप लगते हुए बताया कि बच्चे तबीयत खराब थी जिसे इलाज के लिए पाली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाए लेकिन जब यहां हम आए तो यहां कोई भी डॉक्टर नहीं था नर्स इलाज करती रही हम अस्पताल में गुहार लगाते रहे कि डॉक्टर साहब जल्दी आ जाएं लेकिन डॉक्टर समय पर नहीं पहुंचे जिससे बच्चे की मौत हो गई।

 

डॉक्टर नितेश कुमार जोशी ने बताया कि बच्चे की मौत खून के कमी के कारण मौत हुई है एनीमिया का सीरियस मरीज था 10:45 में बच्चा आया था जब आया था तो वह ब्लॉक डेड था हमने परिजन को इस समय बता दिया था कि खून की कमी के कारण आपके बच्चे की मौत हुई है। जैन साहब कि ड्यूटी में उनके न रहने पर में संभाल रहा हूं मै ऑन कॉल में हूं जैसे ही नर्स का कॉल आया में तुरंत अस्पताल पहुंच गया । परिजन ने भी आरोप लगाए हैं वो गलत है।

 

जब इस संबंध में कलेक्टर धरणेन्द्र कुमार जैन से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मैं दिखलाता हूं।

 

उल्लेखनीय है कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब पाली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर के ऊपर समय पर न पहुंचने का आरोप लगा हो ऐसे मामले कई बार सामने आए हैं लेकिन उसके बावजूद भी डॉक्टर अपनी आदत में सुधार नहीं ला रहे हैं और जिला प्रशासन इन पर कोई कार्यवाही नहीं कर रहा है जिससे उनके हौसले बुलंद है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.