Hindi News, Breaking News

नवोदय पब्लिक स्कूल कुकुड़ीझर में मनाया गया श्री कृष्ण जन्मोत्सव 

छात्र-छात्राओं ने प्रस्तुत किए सांस्कृतिक कार्यक्रम 

0 152

 

 

सुभाष कुमार
संपादक

 

Sidhi. सनातन धर्म में हर त्यौहार बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जाता है। इसी तारतम्य में आराध्य देव भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव जन्माष्टमी पर्व के रूप में आयोजित होता है। और यह महापर्व प्रति वर्ष हिंदुओं के द्वारा पूरे विधि विधान से भव्यता पूर्वक अलग-अलग स्थान में मनाते हुए भगवान श्री कृष्ण की पूजा अर्चना की जाती है।

भगवान के वेश में नन्हे विद्यार्थी

 

जन्माष्टमी महापर्व के अवसर पर सभी अपने नन्हे मुन्ने बालकों को भगवान श्री कृष्णा एवं देवी राधा रानी के रूप में सजाते हैं और नाट्य प्रस्तुतियां भी प्रस्तुत करते हैं। इस बार जन्माष्टमी महापर्व 26 अगस्त दिन सोमवार को होने जा रहा है। जिसकी झलकियां अब विद्यालयों में भी देखने को मिलने लगी हैं।

मटकी फोड़ कार्यक्रम की प्रस्तुति देते हुए छात्र छात्राएं

 

 

ऐसे में मध्य प्रदेश के सीधी जिले के नवोदय पब्लिक स्कूल कुकुड़ीझर में बड़ी धूमधाम के साथ दिन शनिवार दिनांक 24 अगस्त 2024 को जन्माष्टमी महापर्व मनाया गया, जिसमें भगवान श्री कृष्ण एवं राधा रानी के वेश में विद्यार्थियों को सजाकर उनकी पूजा अर्चना की गई और मटकी तोड़ कार्यक्रम का भी आयोजन हुआ।

समस्त शिक्षिकाओं के साथ छात्र छात्राएं

कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी गई। जिसमें मंच संचालन का कार्य शिक्षिका सुलेखा तिवारी के द्वारा किया जा रहा था। जिसमें सुलेखा तिवारी के मार्गदर्शन में सभी छात्र-छात्राओं ने मनमोहक प्रस्तुतियां दी। और मंच की साज सज्जा में शिक्षिका अंकिता पाण्डेय ने भी अपना सहयोग दिया। विद्यालय संचालक राजकुमार गुप्ता ने सभी छात्र-छात्राओं को कर्मयोगी भगवान श्री कृष्ण के पद चिन्हों पर चलने की बात कहकर सदैव धर्म के पथ पर चलने के लिए प्रेरित किया।

इस दौरान विद्यालय संचालक राजकुमार गुप्ता, शिक्षिका प्राची गुप्ता, अंकिता पाण्डेय, सुलेखा तिवारी, अंकिता मिश्रा, साक्षी द्विवेदी, क्षिप्रा चौहान एवं समस्त छात्र छात्राओं सहित समस्त विद्यालय परिवार उपस्थित रहा।

 

रिपोर्ट : सुभाष कुमार पाण्डेय 

+91 95898 11598

Leave A Reply

Your email address will not be published.