Hindi News, Breaking News

आकांक्षा योजना की प्रवेश परीक्षा दिनांक 9अगस्त 2024 को

0 81

संवाददाता-: अनिल शर्मा

 

आकांक्षा योजना अंतर्गत वर्ष 2024-25 में विद्यार्थियों के चयन हेतु परीक्षा आयोजित किए जाने के संबंध में मध्य प्रदेश जनजातीय कार्य विभाग ने पत्र जारी किया है।

 

पत्र में यह जानकारी देते हुए बताया गया है कि जनजातीय कार्य विभाग अंतर्गत संचालित आकांक्षा योजना वर्ष 2024-25 हेतु JEE, NEET एवं CLAT की कोचिंग प्रदाय किए जाने हेतु MPTAASके माध्यम से कक्षा 10वीं में अध्ययनरत/उत्तीर्ण जनजातीय वर्ग के विद्यार्थियों के आवेदन ऑनलाइन प्राप्त किए गए हैं, जिसकी सूची सहायक आयुक्त के ईमेल के माध्यम से प्रेषित की जा रही है। इस योजना अंतर्गत विद्यार्थियों के चयन हेतु दिनांक *09.08.2024* को दोपहर *12:00 से 2:00 बजे (* दो घंटे) तक चयन परीक्षा विभागीय शिक्षण संस्थाओं में आयोजित की जानी है। सीधी जिले में शा *उत्कृष्ट वि कुसमी* को परीक्षा केंद्र बनाया गया है।आयोजन के संबंध में निम्न कार्यवाही किया जाना है-

 

1. परीक्षा आयोजन से संबंधित जानकारी जैसे प्रश्न पत्र एंव OMR शीट संभागवार/जिलेवार/परीक्षा केन्द्रबार तैयार कर संभागीय कार्यालय में उपलब्ध करा दी गई है। समस्त जिले अपने संबंधित संभागीय कार्यालय से यह सामग्री प्राप्त कर संबंधित परीक्षा केन्द्र पर दिनांक 08.08.24 तक पहुंचाना सुनिश्चित करेंगे।

 

2. समस्त सहायक आयुक्त/ जिला संयोजक, विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी एवं प्राचार्यों से अपेक्षित है कि विद्यार्थियों (संलग्न सूची अनुसार) से संपर्क कर आयोजित परीक्षा में उनकी शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करेंगे।

 

3. विद्यार्थियों को परीक्षा में सम्मिलित होने के समय अपने साथ ऑनलाइन आवेदन की प्रति, कक्षा 10वीं की अंकसूची एवं समग्र आईडी की छायाप्रति परीक्षा केन्द्र में जमा करेंगे। यदि किसी परीक्षार्थी के पास किसी कारणवश उक्त दस्तावेज उपलब्ध नहीं हों, इस स्थिति में भी उन्हें परीक्षा में सम्मिलित होने से नहीं रोका जाएगा।

 

4. परीक्षा उपरांत प्रभारी परीक्षार्थी की OMR शीट, ऑनलाइन आवेदन की प्रति, कक्षा 10वीं की अंकसूची एवं समग्र आईडी की छायाप्रति एकत्रित कर जिला कार्यालय में परीक्षा तिथि को ही जमा करना सुनिश्चित करेगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.