Hindi News, Breaking News

सरहंगों द्वारा खेत में जबरन जुताई कर किसान पर किया गया जानलेवा हमला 

चुरहट थाने में शिकायत हुई दर्ज

0 122

 

Subhash Kumar Pandey.

चुरहट। सीधी जिले के चुरहट थाना क्षेत्र अंतर्गत गुलवासपुर में सरहंगों के द्वारा जबरन किसान के खेत में जुताई कर ली गई। वही जब किसान के द्वारा खेतों की जुताई करने से मना किया गया तो सरहंगों ने मिलकर किसान पर जानलेवा हमला कर दिया। सरहंगों के द्वारा किसान पर किसान पर जानलेवा हमला करने से किसान जख्मी हो गया जहां उसकी पीठ पर डंडे के निशान नजर आ रहे थे, वहीं स्थानीय लोगों के द्वारा दौड़कर बीच बचाव किया गया। तब कहीं जाकर किसान की जान बच पाई।

 

विज्ञापन

 

पीड़ित किसान मोहम्मद अफजल ने दिन रविवार दिनांक 21 जुलाई 2024 को जानकारी देते हुए बताया है कि सुबह के समय जब वह घर में सो रहे थे उसी समय उन्हें सूचना मिली कि कुछ लोगों के द्वारा ट्रैक्टर से उनके खेतों की जुताई कराई जा रही है। जब भी वहां पहुंचे और उन्होंने ट्रैक्टर से जुताई करने के लिए मना किया तो मोहम्मद सलीम सहित गुलशेर अहमद, मोहम्मद खलील, जाकिर हुसैन, अब्दुल समद एवं गुलाम जिलानी कुल 6 लोगों ने मिलकर लाठी डंडे से पीटना शुरू कर दिया, मेरे रोने चिल्लाने को आवाज सुनकर वहां उपस्थित लोगों ने दौड़कर बीच बचाव किया।

 

 

पीड़ित किसान मोहम्मद अफजल ने जानकारी देते हुए यह भी बताया है कि मुझ पर हमला करने वालों ने धमकी दी है कि इस बार बच गया है अगली बार जान से मार दिया जाएगा और जबरन मेरे खेतों की जुताई कर ली गई है। पीड़ित किसान ने कहा कि मामले की शिकायत लेकर वह चुरहट थाने पहुंचे जहां उन्होंने शिकायत दर्ज कराई है, वहीं पुलिस ने आश्वासन दिया है कि मामले की जांच कर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

 

पीड़ित किसान मोहम्मद अफजल

 

इस मामले में चुरहट थाना पुलिस का कहना है कि शिकायतकर्ता की शिकायत के आधार पर चुरहट थाने में भारतीय न्याय संहिता 2023 की धारा 329(3), 296, 115(2), 351(3), 3(5) के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच शुरू कर दी गई है। दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

विज्ञापन
Leave A Reply

Your email address will not be published.