Hindi News, Breaking News

जिला अस्पताल की पार्किंग का नही हो पाया टेंडर

0 24

जिला अस्पताल प्रबंधन के अनुसार कई महीने से वाहन पार्किंग का टेंडर समाप्त होने के कारण पार्किंग स्थल बंद है। दोबारा टेंडर की प्रक्रिया की गई, लेकिन किसी भी संविदाकार के द्वारा अब तक टेंडर नहीं डाला गया है, जिससे पार्किंग स्थल का संचालन नहीं हो पा रहा है। हालांकि अंदर की तरफ वाले मार्ग से दो पहिया वाहनों को पार्किंग स्थल में खड़ा कराया जा रहा है, लेकिन चार पहिया वाहनों के खड़े करने को लेकर समस्या बनी हुई है। जिला अस्पताल के पार्किंग स्थल में ताला लटक जाने से दो पहिया व चार पहिया वाहनों को खड़ा करने के लिए अन्यत्र जगह नहीं है। ऐसी स्थिति में जिला अस्पताल के मुख्य द्वार के सामने परिसर में ही वाहनों का जमावड़ा लगता है। यहां मरीजों के परिजनों बड़ी संख्या में दो पहिया व चार पहिया वाहन खड़े होने के साथ ही जिला अस्पताल के स्टॉफव एंबुलेंस खड़े होने के कारण जगह कम पड़ जाती है।

 

कई बार जारी किया गया टेंडर, संविदाकारों ने नहीं दिखाई रुचि

 

विभागीय सूत्रों के अनुसार पुराने संविदाकार का पिछले वर्ष टेंडर समाप्त होने के बाद से अब तक चार बार ऑनलाइन टेंडर जारी कियाजा चुका है, लेकिन पार्किंग स्थल का टेंडर लेने के लिए किसी भी संविदाकार के द्वारा रुचि नहीं दिखाई गई। जबकि, संविदाकारों के टेंडर न डालने के कारण दर 2 लाख 40 हजार से घटाकर 1 लाख 80 हजार कर दी गई है, बावजूद इसके संविदाकार वाहन पार्किंग का टेंडर लेने में रुचि नहीं दिखा रहे हैं।

 

होती है परेशानी / जिला अस्पताल के पार्किंग स्थल में बीतेकई महीनो से ताला लटका हुआ है। पार्किंग स्थल बंद होने से मरीजों के परिजनों को जिला अस्तपताल के मुख्य द्वार के सामने परिसर में वाहन खड़ा करना मजबूरी बनी है। कई बार वाहनों की संख्या ज्यादा होने व वाहनों के बेतरतीब खड़े होने से एंबुलेंस तक निकलने की जगह नहीं बच पाती। निकालने में मशक्कत करनी पड़ती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.