Hindi News, Breaking News

जान जोखिम मे डालकर काम करते है पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी

जर्जर भवन की छत से टपक रहा पानी

0 144

जान जोखिम मे डालकर काम करते है पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी, जर्जर भवन की छत से टपक रहा पानी

हर समय मंडराता रहता है हादसे का खतरा

तपस गुप्ता उमरिया (7999276090)

उमरिया जिले के बिरसिंहपुर पाली का पोस्ट ऑफिस जर्जर भवन में संचालित हो रहा है। दीवारेें पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है, बड़ी-बड़ी दरारें पड़ गई हैं। छत की सीट कई जगह टूटी है। बारिश में पानी अंदर घुसता है। यहां काम करने वाले कर्मचारियों और आने वाले ग्राहकों के ऊपर हर समय हादसे का खतरा मंडराता रहता है।

बताया जाता है कि वर्षों से भवन की रंगाई पुताई तक नहीं कराई गई है। वर्षों पुरानी व्यवस्था में ही पोस्ट ऑफिस का संचालन किया जा रहा है। स्टाफ ने कई बार जर्जर भवन को सुधरवाने या नए भवन की मांग की है लेकिन अब तक इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की गई। पोस्ट ऑफिस में एफडी से लेकर सुकन्या योजना जैसी महत्वपूर्ण कई योजनाएं संचालित की जाती है। जहां ग्राहकों की आवाजाही भी निरंतर बनी रहती है। अगर कोई हादसा होता है तो ग्राहक भी उसकी चपेट में आ सकते हैं।

वही भाजपा जिला अध्यक्ष दिलीप पांडे ने कहा कि यह भवन कॉलरी का है कॉलरी कि जिम्मेदारी है कि मेंटेनेंस का कार्य कराए और अगर नहीं कर सकती है तो मध्य प्रदेश शासन को मेंटेनेंस करने के लिए हैंडोवर कर दे हम महीने भर के अंदर उसमें कारवाई करके भवन बनाने की प्रक्रिया आरंभ कर देंगे।

वही जब इस संबंध में कलेक्टर धनेंद्र कुमार जैन से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह भवन कॉलरी का है आप उनसे बात करिए।

इस संबंध में सब एरिया मैनेजर फूल सिंह मीना का कहना है कि प्राशासन कि तरफ से पत्र आया है कि हमारी जितनी भी बिल्डिंग पुरानी हो चुकी हैं जो जर्जर अवस्था में है प्रशासन को हमलीज पर भेज है। हम उसका भी सर्वे करवा लेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.