Hindi News, Breaking News

ग्राम पंचायत भनवारी में पंचायत भवन का नहीं खुलता ताला

प्रशासन का नहीं रहता कोई भय

0 19

सीधी जिले के जनपद पंचायत सिहावल अंतर्गत ग्राम पंचायत भनवारी में सरपंच, सचिव सहित रोजगार सहायक की मनमानी की वजह से ग्राम पंचायत का कभी ताला नहीं खुल रहा है। लोग शिकायत करने जाएं तो कहां जाएं यह शिकायत बनी रहती है। पंचायत में भ्रष्टाचार की हदें तो पार हो ही रही हैं वहां पंचायत का ताला न खुलने से लोगों को शिकायत करने का मौका भी नहीं मिल पाता है।

 

मालूम हो कि यह ऐसी पंचायत है जहां कि सरपंच, सचिव की हठधर्मिता से लोगों को काफी दिक्कतें हो रही हैं। हालात यह है कि बाप का नाम बदलकर राशि गबन करने की भी शिकायतें सामने आई हैं। इसके बाद भी इन पर कार्यवाही करने की जरूरत नहीं समझी गई है। कहीं न कहीं प्रशासनिक लापरवाही साफ मानी जा सकती है। जिस वजह से कार्यवाही होने से परहेज किया जाता है।

 

पिता का नाम बदलकर कर दिया भुगतानः सुखेन्द्र

 

इस मामले में भनवारी निवासी सुखेन्द्र द्विवेदी पिता रमाकांत ने बताया कि सरपंच, सचिव बाप का नाम बदलकर अवास योजना की राशि दूसरे बाप के नाम पर कर दिया गया। इसकी शिकायत वह लगातार कर रहे हैं। आज जनसुनवाई में भी उनके द्वारा शिकायत की गई है। बताया गया है कि प्रधानमंत्री आवास क्रमांक एमपी 4790037 के तहत वर्ष 2020-21 में प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत था। परंतु रोजगार सहायक वेदप्रकाश शुक्ला द्वारा मेरे बाप का नाम बदलकर दूसरे सुखेन्द्र द्विवेदी पिता गयाप्रसाद द्विवेदी से सांठ- गांठ कर उनके नाम भुगतान कर दिया गया। इसके लिए हम लगातार शिकायत कर रहे हैं। रोजगार सहायक की तानाशाही रवैया समझ से परे है हालांकि इस मामले में रोजगार सहायक ने भी स्वीकारा कि यह गलती हुई है। संबंधित को भुगतान करानें की कार्यवाही कराई जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.