Hindi News, Breaking News

सोन नदी एवं गोपद नदी का तेजी से बढ़ा जल स्तर

गोपद नदी में वाहनों की आवाजाही हुई प्रभावित

0 92

जिले में दो दिनों तक बारिश का सिलसिला अनवरत रूप से जारी रहने के कारण नदी-नाले उफान पर आ गये। शनिवार-रविवार को रात भर बारिश का दौर जारी रहने से आज सुबह से सोन नदी एवं गोपद नदी का जल स्तर तेजी के साथ बढ़ना शुरू हो गया। बहरी के समीप स्थित गोपद नदी में जल स्तर तेजी के साथ बढने से पानी पुल तक पहुंच रहा था।

 

 

इस वजह से यहां आवागमन तक बाधित रहा। इसी तरह बहरी-अमिलिया मार्ग में स्थित सोन नदी के जोगदहा पुल के नीचे भी जल स्तर तेजी के साथ बढ़ता जा रहा था। यहां भारी वाहनों की आवाजाही पर पूर्व से ही प्रतिबंध लगा हुआ है। दो पहिया वाहनों कोनिकलने की ही अनुमति है। सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुये पुलों पर पुलिस की तैनाती की गई है। जिससे कोई भी वाहन खतरे के बीच पुल को पार न कर सके। बताते चलें कि आषाढ़ के महीने में बारिश न होने से उमस भरी गर्मी के प्रकोप से लोग परेशान थे वहीं बोनी का कार्य भी प्रभावित होने से किसानों में काफी मायूसी छायी हुई थी। सभी को सावन महीने से ही उम्मीदें बारिश की लगी हुई थी। सावन का एक सप्ताह गुजरने के बाद बादल मेहरबान हुये और दो दिनों तक सीधी जिले में रूक-रूक कर बारिश का दौर रात-दिन चलता रहा। लगातार बारिश होने से नदी नालों का जल स्तर काफी तेजी के साथ बढ़ गया। जिसके चलतेमुख्य मार्गों में भी आवागमन गोपद नदी पुल के कारण बाधित रहा।

 

 

ग्रामीण क्षेत्रों में काफी संख्या में ऐसे नदी-नाले रहे जिसमें पानी पुल के ऊपर से गुजरने के कारण दो दिनों से आवागमन बाधित रहा। आज सुबह से ही बारिश के थम जाने से लोगों ने राहत की सांस ली। फिलहाल मौसम के रुख को देखकर आभास हो रहा है कि तेज बारिश का दौर फिलहाल थम गया है। जहां बादलों का जमावड़ा ज्यादा होगा, कुछ स्थानों में हल्की बारिश हो सकती है। अच्छी बारिश होने के कारण धान का रोपा लगाने के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में काफी तेजी के साथ शुरू है। किसानों द्वारा जल्द से जल्द खेतों की बोनी का कार्य पूरा किया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.