Hindi News, Breaking News

चौकिये नही ! ये तालाब नही मिनी स्मार्ट सिटी है

घटिया इंजीनियरिंग की देखने को मिल रही मिशाल

0 179

बज बजाती नालियों की सफाई में सुस्ती दिखाने वाला नगर पालिका प्रशासन अब उसके कवर कैप को लेकर भी लापरवाही दिखा रहा है। सफाई के नाम पर खोले गए कवर वापस ढंके ही नहीं गए हैं। कई जगह के कैप टूटने से वहां नाली खुली हुई ही है। इससे हादसे का खतरा बना हुआ है। सम्राट पृथ्वीराज सिंह चौहान काम्पलेक्स के पास खुली नाली में बरसात के दिनो पानी भर जाने से आए दिन हादसे हो रहे हैं। जैसे ही थोड़ी सी बरसात हुई तो यह काम्पलेक्स तलैया का रूप ले लेता है। वहां के रहवासियों द्वारा बताया गया कि नगर पालिका द्वारा पूर्व में बनाई गई नाली में यह ध्यान नही दिया गया कि इसका पानी किस ओर निकलेगा। जिससे यहां अगर थोड़ी सी भी बरसात हुई तो यहां का पानी सीधे भर जाता है और नाली का कुछ हिस्सा खुला होने के कारण बाइक सवार इसी नाली में समा जाते है। शनिवार की रात हुई वारिस के दौरान तीन से चार बाइक सवार इसी

 

नाली में गिरकर घायल हो गए है। बारिश में भरी रहती है नालियांः बरसात के समय नगर पालिका द्वारा सड़क किनारे जाम नालियों की सफाई करवाई गई थी,जिसके चलते सड़क किनारे बनी नालियों में कवर नहीं लगाया गया है। जिसके कारण यहां हादसे होते रहते है। वहीं पूर्व में निर्मित कराई गई नालियों का देखकर लगता है।

 

कि यहां के इंजीनियरों द्वारा चेंबर में बैठकर स्टीमेट बनाकर पास करा दिया गया है जिससे इन नालियों का पानी आसानी से नही निकल सकता है।

 

 

दुर्घटना रोक पाना होगा मुश्किलः नगर पालिका द्वारा एक तरफ बरसात में जाम नालियों की सफाई भी ढंग से नहीं कराई गई है जिसके कारण थोड़ी सी बरसात मेंहर जगह पानी भर जाता है। जिससे आने-जाने वाले लोगो और वाहनों को सड़क के साथ साथ नाली समझ में नहीं आ रही है। फुटपाथ में कई दुकान लग जाती

 

है। यहा से लोगों का भी आना जाना लगा रहता है, इसे जल्द नहीं बनाया तो आने वाले दिनों में कही बड़ी दुर्घटना को रोक पाना मुश्किल होगा।

 

सब्जीमंडी भी रहती है जलमग्र

 

शहर की संजीवनी पालिका सब्जी मंडी भी पूरी तरह से दुर्दशा का शिकार है। यहां इस समय आवारा मवेशियों ने डेरा डाला हुआ है तो वहीं दूसरी ओर बारिस के दिनो में इस सब्जी मंडी में निकलना मुश्किल हो रहा है। नालियां चोक होने के कारण बारिस का पानी पूरे सब्जी मंडी में भरा रहता है। जिससे वहां पर रखी सब्जियां पूरी तरह से पानी में डूब जा जा रही है। । हल्की सी बारिस में भी सफाई न होने के चलते पानी नालियों में नहीं जा रहा वह अंदर ही अंदर भरा रहता है जिससे यहां आने जाने में काफी परेशानियां होती है।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.