अनूठी बारात : घोड़े पर बैठी दुल्हन और पहुंची दूल्हे के पास, वीडियो हुआ वायरल

बरात देखकर हैरान हुए सारे लोग

अनूठी बारात : घोड़े पर बैठी दुल्हन और पहुंची दूल्हे के पास, वीडियो हुआ वायरल

बुरहानपुर जिले के नेपानगर की एक बारात का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है, इस अनूठी बारात में परिजनों ने दुल्हन को घोड़ी पर बैठाकर बाना निकाला, दुल्हन के पिता ने कहा समाज की सोच बदलने के लिए बेटी को घोड़ी पर बैठाकर बाना निकाला, इससे समाज में बेटे और बेटी की समानता का संदेश दिया गया, घोड़ी पर सवार दुल्हन का अंदाज जिसने भी देखा, देखता ही रह गया।

अजय पाल समाज ने शादी से पहले दुल्हन का धूमधाम से घोड़ी पर बाना निकाला, जिसे देखने के लिए नगर के कई लोग जमा हुए और इसकी खूब सराहना की।

दरअसल वार्ड क्रमांक 12 के निवासी गणेश चौहान की बेटी रितिका चौहान का विवाह धार निवासी रितेश राजेंद्र के साथ शनिवार को हुआ, इससे पहले लड़की वालों ने रितिका का ढोलताशों के साथ बाना निकालकर समाजजनों को बेटे और बेटी की समानता का उदाहरण दिया, गणेश चौहान ने बताया कि शादी में जितना अधिकार दूल्हा रखता है बेटी भी उतनी ही हकदार होती है, समाज की सोच को बदलने के लिए बेटी का बाना घोड़ी पर निकाला है।

जानकारी के मुताबिक दुल्हन का बाना नगर के सात नंबर गेट से शिवाजी चौराहे तक निकाला गया, बाने में भारी संख्या में लोगों ने शामिल होकर दुल्हन को आशीर्वाद दिया, शनिवार को रितिक और रितिका की अजय पाल समाज के रीति रिवाजों के साथ शादी संपन्न हुई।

Anuthi baratBreaking news MPDhar newsdhar news todayLatest MP newsMP latest newsmp newsmp news today
Comments (0)
Add Comment