कलेक्टर को भी नहीं छोड़ रहे हैं साइबर अपराधी, उनके नाम से भी कर रहे हैं फर्जीवाड़ा 

उमरिया कलेक्टर के नाम से किया जा रहा था यह सब

कलेक्टर को भी नहीं छोड़ रहे हैं साइबर अपराधी, उनके नाम से भी कर रहे हैं फर्जीवाड़ा 

तपस गुप्ता उमरिया ( 7999276090)

 

उमरिया जिले के कलेक्टर धरनेन्द्र कुमार जैन के नाम से लगातार फर्जी वाला सामने निकल कर आ रहा है। वही जहा उनके फर्जी व्हाट्सएप क्रिएट किया गया, और उनके नाम से फर्जीवाड़ा किया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार उमरिया कलेक्टर के नाम से पैसों की डिमांड की जा रही है। अब अगर कलेक्टर किसी से पैसा मांगेगा तो उसके अधीनस्थ कर्मचारी या आम जनता जरूर आसानी से उन्हें पैसा दे देगी। इसलिए इस बार साइबर अपराधियों ने कलेक्टर को चुना और उनके नाम से पैसे की मांग करने लगे।

 

जैसे ही इस सब मामले की जानकारी उमरिया कलेक्टर को लगी तत्काल उमरिया कलेक्टर ने जिले वासियों से अपील की कि अगर इस नंबर से कोई मैसेज आता है तो सतर्क रहें उनकी बातों में कभी ना आए साथ ही अपने बैंक का खाता एवं पहचान से संबंधित जानकारी किसी भी हाल में किसी से साझा ना करें नहीं तो उनके साथ बड़ा फ्रॉड हो सकता है।

 

लगातार जिले में ही नहीं पूरे प्रदेश में साइबर अपराध बढ़ रहे हैं ऐसे में लोग अपना पैसा बैंक में तो रखते हैं लेकिन अब बैंक में भी उनका पैसा सेफ नहीं है। इस प्रकार के क्राइम होने की वजह से लोगों में दहशत का माहौल है तो इसे दूर करने के लिए प्रशासन भी कुछ नहीं कर पा रहा है.

Sayber crimeumariya crimeUmariya news
Comments (0)
Add Comment