हेलो कौन : मेरे भाई ने तुम्हारे भाई को पैसे देने को कहा है

साइबर ठगो ने अब ठगने का एक नया तरीका अपनाया है

हेलो कौन : मेरे भाई ने तुम्हारे भाई को पैसे देने को कहा है

साइबर ठगो ने अब ठगने का एक नया तरीका अपनाया है

तपस गुप्ता उमरिया

 

इन दिनों पूरे भारत में साइबर ठग अपना जाल लगातार फैलाते चल रहे है। जहां फोन के माध्यम से लोगों को लूटने का प्रयास लगातार किया जाता है। जहां इस बार के मामले ने सबको हैरान कर दिया है पढ़े-लिखे जागरूक लोगों को भी अब फोन के माध्यम से ठगी की जा रही है।

 

दरअसल यह पूरा मामला मध्य प्रदेश के उमरिया जिले से निकलकर सामने आया है। क्या उमरिया जिले के पाली क्षेत्र के रहने वाले नमन गुप्ता को एक फोन आता है। फोन में उस व्यक्ति के द्वारा यह कहा जाता है कि मेरे भाई ने तुम्हारे भाई को पैसे देने के लिए कहा है। इसके बाद फिर तपस गुप्ता से बात होती है और सामने वाला व्यक्ती कहता है कि मेरे भाई ने आप को 15 हजार रूपए देने को कहा है जब ठग से पूछा गया कि कौन भाई तो कहने लगा कि मेरा भाई मुकेश ने कहा है आप को पैसा देने को।

यह फोन 9887338690 नंबर से आता है, जहां ठगी का सिलसिला इसमें चलता है हालांकि जागरूक होने की वजह से वह इस चाल में नहीं फसा और अपने भाई से बात कर लेता हैं। जिससे यह स्पष्ट हो जाता है कि किसी ने पैसे के लिए उनसे नहीं कहा है और उनके पैसे तो बच ही जाते हैं साथ ही साथ ठगने से भी वह बच जाते हैं।

 

हालांकि इस पूरे मामले को लेकर वे थाना प्रभारी के पास जाने के बात कहे हैं और इस प्रकार की ठगी से बचने के लिए लोगों को जागरूक रहने कि जरूरत है उनका कहना है कि इस प्रकार अगर किसी को कॉल आता है तो वह सबसे पहले उसकी जांच करें उसके बाद ही किसी को पैसे दे या फिर ले।

mp newsSayber crimeumariya crimeUmariya news
Comments (0)
Add Comment