अयोध्या: सोनिया गांधी को निमंत्रण पर बोला वीएचपी और उद्धव को नहीं बुलाने पर बोले मुख्य पुजारी

Update:01/01/2024

नई दिल्ली: विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा है कि 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण देने के पीछे कोई राजनीति नहीं है.।

भारत 24 समाचार आपको देश और विदेशी जुड़ी हुई महत्वपूर्ण खबरों की बारे में समाचार प्राप्त कराता है यदि आप भी ऐसे ही किसी ही पेज के लिए तलाश पर है तो आपको बिल्कुल सही पेज को फॉलो कर रहे हैं

उनका कहना है कि अगर कोई राजनीति होती तो कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी को न्योता क्यों दिया जाता.

 

हिंदुस्तान टाइम्स अख़बार की रिपोर्ट के मुताबिक़, आलोक कुमार का कहना है कि राम मंदिर के उद्घाटन के लिए सभी प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रमुखों को निमंत्रण दिया गया है.

 

वहीं शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा है कि उन्हें कार्यक्रम में नहीं बुलाया गया है.

निमंत्रण देने को लेकर जारी राजनीतिक बयानबाज़ियों के बीच ठाकरे ने कहा है कि उन्हें निमंत्रण की ज़रूरत नहीं है और वो कभी मंदिर जा सकते हैं.।

 

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी क्या बोले

उद्धव ठाकरे के बयान पर श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा है कि निमंत्रण सिर्फ़ उन्हें भेजा गया है जो ‘भगवान राम के भक्त हैं.’

आचार्य दास ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, “निमंत्रण सिर्फ़ उन्हें भेजा गया है जो भगवान राम के भक्त हैं. यह कहना बिलकुल ग़लत है कि बीजेपी भगवान राम के नाम पर लड़ रही है, हमारे प्रधानमंत्री का सभी जगह सम्मान है. उन्होंने अपने कार्यकाल में बहुत बड़ा काम किया है. यह राजनीति नहीं भक्ति है.”

जापान में बड़ा भूकंप, सुनामी का ख़तरा मंडराया

इसके अलावा दास ने शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत की भी आलोचना की. उन्होंने आरोप लगाया कि उनको ये पता नहीं है कि एक समय उन्होंने भगवान राम के नाम पर चुनाव लड़ा है.

 

दास ने कहा, “संजय राउत को बहुत दुख है जिसे वो बयान भी नहीं कर सकते हैं. ये उनमें से हैं जो भगवान राम के नाम पर चुनाव लड़ते रहे हैं. जिनका भगवान राम में भरोसा है वो सत्ता में हैं. वो भगवान राम का अपमान कर रहे हैं.”

 

संजय राउत ने बीजेपी पर आरोप लगाया था कि वो इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भगवान राम के नाम पर वोट मांग रही है.

 

राउत ने कहा था कि ‘पीएमओ और सरकार को अपना ठिकाना अयोध्या बना लेना चाहिए. वो राम के नाम पर वोट मांगेंगे क्योंकि उन्होंने कुछ भी नहीं किया है.’।

khabarnational hedliniespoliticsrajneetiताजा समाचार
Comments (0)
Add Comment