बर्बरता के बाद शव को पेट्रोल डाल कर जलाया, 7 दिन तक लाश को घर पर रखा

जब बदबू फैली तो साडी और कंबल लपेट कर शव को ट्रांसफार्मर के नीचे फेंका, 4 आरोपी गिरफ्तार

बर्बरता के बाद शव को पेट्रोल डाल कर जलाया. 7 दिन तक लाश को घर पर रखा.

वही बदबू फैली तो साडी और कंबल लपेट कर शव को ट्रांसफार्मर के नीचे दिया फेंक, 4 आरोपी गिरफ्तार 

 

जुर्म करने वाले अपराधी अब कितने ही शातिर क्यों न हों जाए वह अक्सर वरदात के दौरान ही कोई न कोई सबूत छोड़ जाते है। वही एक न एक दिन कानून के लंबे हाथ आरोपियों के गले तक पहुंच ही जाते है. वही बीते 21 दिन पहले मऊगंज में एक ऐसी ही सनसनी खेज वारदात हुई, जिसमे पुलिस ने जाँच करते हुऐ 4 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता भी हसिल की है।

जहा आरोपियों ने पहले तो उस सख्स को बेरहमी से पीटा फिर उसे मौत के घाट उतार दिया है। जहा इसके बाद लाश को पैट्रोल डालकर उसे आग के हवाले कर दिया। जहा जुर्म से बचने के लिए 7 दिनो तक शव को घर के अन्दर ही छुपाए रखा है, इसके बाद जब आसपास बदबू फैलने तो पुलिस को गुमराह करने के लिए शव को साड़ी और कंबल में लपेटकर फिर घर से दूर ले जाकर एक खेत पर लगे ट्रांसफार्मर के नीचे फेंक दिया है।

चोरी के शक में सख्स की हत्या

दरअसल पूरा मामला मऊगंज जिले के शाहपुर थाना अंर्तगत स्थित ग्राम खोड़वानी गांव का बताया जा रहा है। यहा पर रहने वाला संतोष कोल बीते 2 फरवरी की शाम को अचानक से लापता हो गया था. परिजनो ने काफी खोजबीन की है, लेकिन संतोष का कोई सुराग नही लग पाया अगले परिजनों ने थाने पहुचकर गुमशुदगी दर्ज कराई है और एक बार फिर संतोष कोल की तालाश करने में जुट गई है।

जहा लापता होने के एक सप्ताह बाद 9 फरवरी को पड़ोस के ब्राम्हणगढ़ गांव में एक ट्रांसफॉर्मर के नीचे संतोष के परिजनो को जली हुई लाश दिखाई दी. संतोष के परिजनो ने शव की शिनाख्तगी की और तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी है। मौके पर पुलिस की टीम पहुंची और साक्ष्य एकत्रित करके शव को पोस्टमार्टम के लिऐ अस्पताल भिजवाया है वही घटना की तब्दीस में जुट गई है।

पहले पीटपीट कर हत्या बाद में शव पर पेट्रोल डालकर जलाया

वही इस घटना की जांच कर रही पुलिस ने हत्या का अपराध पंजीबद्ध किया है और अज्ञात आरोपीयों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए 10 हजार का इनाम भी घोषित किया है और आरोपियों की तलाश शुरु कर दी है। जहा संतोष कोल के जले हुए शव को बरामद करने के 14 दिन बाद आज मऊगंज पुलिस ने अंधी हत्या का खुलासा किया है. पुलिस के मुताबिक बीते 2 फरवरी की रात ब्राम्हणगढ़ गांव में रहने वाले आरोपी मुकेश साकेत के घर पर मुकेश साकेत सहित घर पर चार लोग तास खेल रहे थे।

जहा इस दौरान कुछ आहट सुनाई दी जिसके बाद किसी ने चोर चोर कहकर शोर मचाना शुरु कर दिया और आरोपी मुकेश साकेत कर पड़ोस में रहने वाली उसकी भाभी उर्मिला साकेत के घर के बाहर मौजूद संतोष साकेत की लाठी डंडे से जमकर पिटाई कर दी थी। वही आरोपियों का कहना था की संतोष कोल चोरी के इरादे से उनके घर में घुसा था।

पिछले 7 दिन बाद बदबू फैली तो साडी और कंबल लपेटकर फेंका

वही अब इसके बाद आरोपीयो ने संतोष कोल की पीटपीट कर बेरहमी से उसकी हत्या कर दी और मृतक के शव को घर के अंदर ले गए. वही इसके बाद में अरोपियो ने शव पर पेट्रोल डाला और आग लगा दी. घटना के बाद आरोपियों ने पकड़े जानें के डर से 7 दिन तक जले हुए शव को घर के अंदर कमरे में छिपाए रखा था। इसके बाद जब आसपास के इलाके में शव की गंध फैल गई तो जुर्म से बचने के लिऐ आरोपियों ने नई चाल चली पुलिस को गुमराह करने के लिऐ आरोपियों ने शव को साड़ी और कंबल से लपेटकर शव को साइकल में लादकर खेत में लगे ट्रांसफॉर्मर के नीचे घांस में फेंक दिया था।

मऊगंज पुलिस ने किया इस अंधी हत्या का खुलासा

वही अब पुलिस के मुताबिक मृतक की टॉर्च और खून के छींटे आरोपी के घर पर मिले है. जहा मामले पर पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिसमे मोहित साकेत उर्फ मुन्नू साकेत, मुकेश साकेत, धर्मेन्द्र साकेत, रंजीत साकेत शामिल है. वही पकड़े गए सभी आरोपी ब्रम्हागढ थाना शाहपुर जिला मऊगंज के निवासी है. पुलिस ने आरोपीयों के विरुद्ध 302,201का अपराध पंजीबद्ध कर उनसे पूछताछ की और न्यायालय में। पेश करके उन्हें जेल भेज दिया.

 

वीरेंद्र जैन – एसपी मऊगंज

Latest MP newsMP breaking newsMP latest newsmp newsmp news todayMurderRewa newsrewa news today
Comments (0)
Add Comment