सीधी में हुई थी ओलावृष्टि, लेकिन मुख्यमंत्री ने नाम सर्वे में छोड़ा

जिले के अधिकारियों ने नहीं दी अपने वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी।

सीधी में हुई थी ओलावृष्टि लेकिन मुख्यमंत्री ने नाम सर्वे में छोड़ा, जिले के अधिकारियों ने नहीं दी अपने वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी।

 

मध्य प्रदेश में अचानक मौसम का मिजाज बदल गया था जहां तेज हवाओं के साथ बारिश भी हुई है वही ओले भी कुछ गांव में पड़े हैं। बात करें सीधी जिले की तो सीधी जिले में भी ओले की मार देखी गई है जहां ग्राम कुसमहर,जमुनिहा नंबर दो सहित कई गांव में ओले पड़े हैं। जिसकी वजह से किसने की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई है।

इसके बाद जिला प्रशासन ने सर्वे का आदेश दिया था हालांकि कुछ जगह पर खुद सीधी कलेक्टर साकेत मालवीय और अपर कलेक्टर राजेश शाही ने भी निरीक्षण किया था। लेकिन बावजूद इसके सीधी जिले का नाम उसे सूची में नहीं है जो जनसम्पर्क विभाग के माध्यम से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने जारी की है।

 

वही आज ट्विटर एक्स पर मध्य प्रदेश जनसंपर्क के माध्यम से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने जानकारी दी है कि आसामाइक वर्षा और ओलावृष्टि को लेकर सभी कलेक्टरों को तत्काल सर्वेक्षण करने की आदेश दिए हैं।  लेकिन उसमें जिन जिलों को चिन्हित किया गया है उसमें सीधी जिले का नाम नहीं है। यानी यू कहे की सीधी जिले में बारिश हुई ही नहीं है या तो फिर बारिश की वजह से किसी का नुकसान नहीं हुआ है और ओले भी नहीं पड़े हैं। हालांकि यह किसकी लापरवाही है यह तो स्पष्ट नहीं हो पाया है पर सीधी जिले के भी किसान नाखुश हैं और उन्होंने कहा है कि हमारी बारिश और ओला जिला की वजह से खेती नष्ट हो गई है।

 

क्या जनसंपर्क मध्य प्रदेश के माध्यम से मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने ट्वीट के माध्यम से बालाघाट, कटनी, नरसिंहपुर, शिवनी,डिंडोरी,मंडला,सतना,सिंगरौली, पन्ना,अनूपपुर और छतरपुर जिले के 34 तहसील के 343 गांव को प्रभावित माना है। जहां के कलेक्टर को सर्वे का कार्य पूर्ण करने के निर्देश के मुख्यमंत्री ने दिए हैं।

 

हालांकि इन सब में सीधी जिला बिल्कुल छूट सा गया है जहां सीधी जिले में ऐसा लग रहा है जैसे बारिश ही ना हुई हो और वहां ओले भी ना पड़े हो। इन सब में कुछ भी हो लेकिन छोटे अधिकारी और कर्मचारी अपने वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना नहीं दे रहे हैं ऐसा प्रतीत होता हुआ जरूर नजर आ रहा है वहीं ग्रामीणों ने सीधी जिले को लेकर अधिकारियों और कर्मचारियों पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं।

Breaking news MPLatest Sidhi newsMP breaking newsSidhi newssidhi news todayओलावृष्टिमुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव
Comments (0)
Add Comment