सीधी, रीवा और सिंगरौली के लोगो के लिए 41 करोड़ लागत से बनेगा नया ओपीडी

मेडीकल कालेज की सामान्य सभा बैठक में शामिल,हुए डिप्टी सी एम

41 करोड़ लागत से बनेगा नया ओपीडी,मेडीकल कालेज की सामान्य सभा बैठक में शामिल,हुए डिप्टी सी एम

 

रीवा के श्यामशाह मेडीकल कालेज में अयोजित सामान्य सभा की बैठक में प्रदेश के डिप्टी सी एम व स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री राजेंद्र शुक्ल शामिल हुए।

इस बैठक में रीवा में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने बताया की स्वास्थ्य अधोसंरचना को कैसे आने वाले 30 वर्षों के हिसाब से विकसित किया जाए और कैसे यहां पर ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं बढ़ाई जाएं।

डॉक्टर के आवास के लिए भी व्यवस्था की जाए और कैसे एक आदर्श मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के रूप में स्थापित किया जा सके इसको लेकर आज बैठक में चर्चा की गई। इन्होंने कहा की लंबे समय से चल रही कई कवायदो में आज निर्णय भी किए गए है।

उन्होंने कहा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के डॉक्टर के आवास के लिए लगभग 30 करोड रुपए मंजूर कर उसके काम की शुरुआत करने की बात हो गई है। नया ओडिपी जो करीब 41 करोड रुपए से बनेगा उसका काम भी जल्दी शुरू हो जाएगा। सुपर स्पेशलिटी के लिए 34 नियमित पद सेंसन किए गए हैं जिनकी वहां कमी महसूस की जा रही थी।

साथ ही 55 आउटसोर्स कर्मचारी भी बढ़ाए जाएंगे। सुपर स्पेशलिटी अस्पताल जो अभी तक 250 बेड का था उसे बढ़ाकर 400 बेड करने के लिए 26 करोड रुपए जो मंजूर हुए थे आज उसके भी आदेश मिल गए हैं और जल्द ही इसका टेंडर भी लग जाएगा।

इस दौरान उन्होंने फाइलेरिया दिवस की बधाई दी और साथ ही बताया कि मैं स्वयं भी फाइलेरिया की गोली खाई है और सभी को फाइलेरिया की गोली खानी चाहिए जिससे हाथीपांव जैसे गंभीर बीमारियों से बचा जा सके।

 

राजेंद्र शुक्ल डिप्टी सी एम

Breaking news MPLatest MP newsLatest Sidhi newsLatest Singrauli newsMP breaking newsMP latest newsRewa newsSidhi news
Comments (0)
Add Comment