सैकड़ों ट्रैक्टर लेकर किसान पहुंचे कलेक्ट्रेट दिया धरना. बोले 30 जनवरी को डालेंगे डेरा.

गणतंत्र दिवस पर किसानो ने कुछ यू किया प्रदर्शन

गणतंत्र दिवस पर किसानो ने कुछ यू किया प्रदर्शन. सैकड़ों ट्रैक्टर लेकर किसान पहुंचे कलेक्ट्रेट दिया धरना. बोले 30 जनवरी को डालेंगे डेरा.

 

रीवा। आज गणतंत्र दिवस के दिन सैकड़ों ट्रैक्टर पर सवार होकर किसानो ने शहर में ट्रैक्टर मार्च निकाला. करहिया कृषि उपज मंडी में ध्वजारोहण करने के बाद से ट्रैक्टर मार्च शूरु किया गया जो कॉलेज चौराह पहुंची कलेक्ट्रेट कर्यालय में समाप्त हुई इसके बाद ट्रैक्टर लेकर कलेक्ट्रेट कर्यालय पहुंचे किसानों ने कलेक्ट्रेट गेट के बाहर धरना दे दिया. प्रदर्शन कर रहें किसानो की MSP समेत 6 सूत्रीय मांगे थी. अपनी मांगो को लेकर किसानों ने राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर को पत्र सौंपा. किसानों का कहना था की केन्द्र सरकार ने उनके साथ वादा खिलाफी की है. अगर जल्द उनकी मांगे पूरी नहीं की गई तो आगमी 30 जनवरी को कलेक्ट्रेट कार्यालय में डेरा डाल देंगे.

गणतंत्र दिवस पर किसानो का ट्रैक्टर मार्च

गणतंत्र दिवस के दिन आज संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय आवाहन पर संयुक्त किसान मोर्चा संभाग इकाई रीवा ने ट्रैक्टर मार्च का आयोजन किया मोर्चे के संयोजक शिव सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय मुद्दों सहित क्षेत्रीय मुद्दों को लेकर महामहिम राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर रीवा को पत्र सौंपा गया है.

सैकड़ों ट्रैक्टर के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे किसानो ने दिया धरना

 

किसान नेता ने कहा की केंद्र में बैठी मोदी सरकार के चलते लोगों पर बढ़ते कॉर्पोरेट सांप्रदायिक और सत्तावादी हमले रोकने तथा भारत के संविधान में निहित लोकतंत्र संघवाद धर्मनिरपेक्षता और समाजवाद के बुनियादी सिद्धांतों को बचाने कॉर्पोरेट लूट को समाप्त करने और भारतीय गणराज्य के धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक चरित्र को बचाने तथा किसान आंदोलन दौरान सरकार द्वारा किए गए लिखित वादों पर वादा खिलाफी किए जाने के विरोध में है.

राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर को सौंपा पत्र

 

किसान नेता ने मीडिया से बात करते हुई कहा की किसान आन्दोलन के दोरान मोदी सरकार ने किसानो से जो वादा किया था उसमें वादा खिलाफी की गई है. MSP समेत अजय मिश्र टेनी के गिरफ्तारी की।

बर्खास्तगी किसानो पर फर्जी मुकदमे वापस करने के साथ ही अन्य मुद्दों पर लिखित वादा हुआ था लेकिन आज तक पूरे नही किए गए. अन्य जो भी क्षेत्रीय मुद्दे है जैसे कर्ज माफी, किसानो को रोजगार का मुद्दा सहित अन्य जो भी मुद्दे है सभी मुद्दों को लेकर आज ट्रैक्टर मार्च निकाला गया है।

ट्रैक्टर मार्च के माध्यम से महामहीम राष्ट्रपति के नाम एक पत्र कलेक्टर को सौंपा है. किसान नेता शिव सिंह ने कहा की अगर जल्द जल्द ही उनकी मैनेज नही मानी गई तो आगामी 30 जनवरी को किसान संघ ककलेक्ट्रेट में डेरा डालेगा.

शिव सिंह – किसान नेता

Breaking news MPLetest mp newsMP breaking newsmp newsmp news todayRewa newsrewa news todayअनोखा प्रदर्शन
Comments (0)
Add Comment