स्वतंत्रता दिवस स्वतंत्रता एवं लोकतंत्र की भावना को अक्षुण्ण बनाए रखने का महोत्सव : अभिषेक मिश्र

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बीरबल सामाजिक विकास समिति के संस्थापक का युवाओं के नाम संदेश

 

Subhash Kumar.

 

सीधी. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सीधी के पूर्व संयोजक एवं वर्तमान में बीरबल सामाजिक विकास समिति के संस्थापक के रूप में कार्य कर रहे अभिषेक मिश्रा के द्वारा स्वतंत्रता दिवस के महोत्सव को लेकर युवाओं के नाम संदेश दिया गया है। जिसमें बीरबल सामाजिक विकास समिति के संस्थापक अभिषेक मिश्रा ने कहा है कि भारतवर्ष 15 अगस्त 2024 को अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, भारत देश ने 15 अगस्त 1947 के दिन स्वतंत्रता प्राप्ति का नया सवेरा देखा; जिसे लेकर भारत देश में 200 वर्षों की ब्रिटिश पराधीनता से स्वतंत्र होने के उपरांत लगातार 15 अगस्त के दिन स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है। 15 अगस्त 2024 से हिंदुस्तान की स्वतंत्रता को 77 वर्ष पूरे हो गए हैं और अब हिंदुस्तान अपना 78 व स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है। स्वतंत्रता दिवस केवल एक उत्सव नहीं बल्कि यह स्वतंत्रता एवं लोकतंत्र की भावना को अक्षुण्ण बनाए रखकर प्रत्येक भारतवासी के हृदय और मस्तिष्क में राष्ट्रभक्ति की भावना को जागृत करता है।

अभिषेक मिश्रा
संस्थापक, बीरबल सामाजिक विकास समिति

 

यह महापर्व जाति/धर्म/मजहब/पंथ/भाषा और क्षेत्र से परे होकर हमारे आत्म सम्मान, शौर्य, पराक्रम एवं लोकतांत्रिक परंपरा का गौरवशाली इतिहास को याद करने के साथ ही हमारे भारतीय नागरिक होने की पहचान है। स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर सभी युवाओं को संगठित होकर राष्ट्र कार्य में सहभागी बनने व राष्ट्रीय हित में अपना सर्वस्व समर्पित करने की शपथ लेने का भी दिन है। पता ऐसे समय में हम सभी युवाओं को संगठित होकर राष्ट्रहित हेतु कार्य करने का संकल्प लेना चाहिए और अखंड भारत बनाए रखने के लिए कार्यरत होना चाहिए।

 

इसके साथ ही बीरबल सामाजिक विकास समिति के संस्थापक अभिषेक मिश्रा ने सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस के महापर्व की हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित की है।

Comments (0)
Add Comment