तो क्या आबकारी विभाग की सह पर हो रही है पैकारी

ठेकेदार राकेश सिंह को मिल रही है पैकारी करने की मूकसहमति

तो क्या आबकारी विभाग की सह पर हो रही है पैकारी

ठेकेदार राकेश सिंह को मिल रही है पैकारी करने की मूकसहमति

 

तपस गुप्ता उमरिया  (7999276090)

 

उमरिया जिले के पाली मे लगातार अवैध शराब का खेल तो चल रहा है जिसमें सिर्फ और सिर्फ केवल ठेकेदार जिम्मेदार नहीं है बल्कि इसके अलावा जिम्मेदार हुए हैं जो इस विभाग के पद पर बैठे हुए हैं। जहां उनके संरक्षण और सहमत पर ही यह सारे कार्य हो रहे हैं। अब तो जिला कलेक्टर और विभाग के अमला भी उन पर कार्यवाही नहीं कर पा रहा है।

 

यह सभी लोगों को पता है की सबसे अधिक जिले में हो या प्रदेश में हो राजस्व शराब से आता है। शराब जानलेवा भी है लेकिन लोग इसे पीने में नहीं हिचकिचाते हैं। लेकिन सिर्फ सरकार ने इसे बेचने के लिए लाइसेंसी कृत दुकान को अधिकृत किया है। लेकिन सिर्फ लाइसेंसी की दुकान में बेचा जाना संभव नहीं है इसलिए ठेकेदार अपने निजी स्वार्थ के लिए उसे ढाबा और होटल में धड़ल्ले से भेज रहे हैं और वहां उनकी बिक्री भी खूब हो रही है। हालांकि कोई मनगढ़ंत कहानी नहीं है अगर आप शराब पीने के प्रेमी हैं और आदि हैं तो आपको निश्चित ही उमरिया पाली क्षेत्र में संचालित ढाबा और होटल में जरूर मिल जाएगी।

 

हालांकि आपको बता दें कि ऐसा लगता है कि ठेकेदार राकेश सिंह को इस पैकारी की जिम्मेदारी दे दी गई है क्योंकि वह इसे बखूबी अच्छी तरह से निभाते भी नजर आ रहे हैं. उनके द्वारा लाइसेंस से जो शराब मंगवाई जाती है वह किसी होटल और ढाबे में कैसे मिल जाती है यह इस बात का सबूत है कि पैकारी बड़े आराम से और खुले तौर पर चल रही है।

 

लेकिन आबकारी विभाग कुंभकर्णी नींद मे सोया है य क्या उनके पास अपने विभाग का काम करने के लिए वक्त नहीं है य तो आम जनता को ऐसे ही मजबूर कर देगा और एक दिन वह सब शराब के आदी ऐसे ही हो जाएंगे। उमरिया जिले का प्रशासन इतना ढीला हो गया है कि अब कार्यवाही करने से कतरा रहा है और अब फिर भी इस पर कोई भी लगाम नहीं लग पा रही है।

mp newsumariya crimeUmariya newsअवैध शराब
Comments (0)
Add Comment