भगवान और बिजली विभाग की मार से आम जनता है परेशान, डिम लाइट से जीना हुआ दुश्वार

उमरिया जिले का है पूरा मामला

भगवान और बिजली विभाग की मार से आम जनता है परेशान, डिम लाइट से जीना हुआ दुश्वार

तपस गुप्ता उमरिया (7999276090)

 

मौसम करवट बदलने का नाम नहीं ले रहा है। गर्मी का मौसम झेलते झेलते लोग अब परेशान हो गए हैं वहीं किसानों की आस भी टूटने लगी है। लेकिन भगवान तो नाराज है ही लेकिन उसके अलावा बिजली विभाग के कर्मचारियों ने भी परेशान करके रख दिया है। डिम लाइट की वजह से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है।

 

पाली जनपत पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत बेली में डिम लाइट होने की वजह से ना तो पंखे चल पाते हैं और न ही किसानों को मोटर चलाना नसीब हो पाता है। खेतों तक पानी नहीं पहुंच रहा है जिसकी वजह से किसान अब परेशान हो गए हैं। धान की फसल पीछे होती हुई नजर आ रही है ऐसे में किसानों के सामने कोई भी रास्ता बचता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है।

 

एक उम्मीद थी कि बिजली अगर अच्छी और सही तरीके से रहती है तो किसान मोटर पंप के माध्यम से अपने खेतों की सिंचाई कर सकते हैं और धान के बीज और पौधे रोप सकते हैं। लेकिन अधिकारी और कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से लाइट हमेशा ही डिम रहती है जिसकी वजह से लोगों को मोटर पंप चलाना बिल्कुल भी नहीं हो पाता है. ऐसे में फसल पूरी तरह से सूखने लगी है और अब जनता को प्रशासन से सिर्फ उम्मीदें नजर आती हैं।

 

ग्राम पंचायत बेली के किसान राम प्रकाश उपाध्याय ने बताया कि लाइट डिम होने के कारण मोटर नहीं चलती जिससे हम किसानों को पानी सिंचाई में दिक्कत का सामना करना पड़ता है।

mp newsumariya crimeUmariya news
Comments (0)
Add Comment