चोट लग जाए तो नहीं आना आप अस्पताल,वजहजानकर हो जाएंगे आप हैरान

क्योंकि नहीं मिलेगा आपको टिटनेस का इंजेक्शन

चोट लग जाए तो नहीं आना आप अस्पताल, क्योंकि नहीं मिलेगा आपको टिटनेस का इंजेक्शन

तपस गुप्ता उमरिया (7999276090)

 

उमरिया जिले का पाली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। जहां पर स्वास्थ्य विभाग की लचर व्यवस्था की वजह से यहां कुछ जरूरत की दवाइयां भी उपलब्ध नहीं हो पा रही है। अक्सर आए दिन घर में गिरते समय या कहीं काम करते समय आपको चोट जरूर लग जाती है जिसकी वजह से टिटनेस का इंजेक्शन लगवाना अनिवार्य हो जाता है।

 

लेकिन अगर आपको चोट लग जाए और आप सोचें की आप सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जाकर इंजेक्शन लगवा लेंगे तो यह आपकी बहुत बड़ी भूल होगी। यहां आपको इंजेक्शन नहीं मिलेगा लेकिन यह आज की हालत नहीं है यह बीते 1 साल से ऐसा ही चल रहा है जहां लोग परेशान हैं और कई बार सीएमएचओ को शिकायत भी कर चुके हैं लेकिन बावजूद इसके भी कोई सुनवाई उनकी नहीं हो रही है।

 

वही इस संबंध में कांग्रेस नेता त्रिभुवन सिंह ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के राज्य में उमरिया में सिर्फ बिल्डिंग बनाई गई यहां न तो डॉक्टर हैं और न ही दवाइयां ।

 

लेकिन जब इसके संबंध में भाजपा जिला अध्यक्ष दिलीप पांडे का कहना है कि ऐसा होना नहीं चाहिए लेकिन आप बता रहे हैं तो हम दिखवाते हैं।

 

इतना ही नहीं हैरानी की बात तो तब हो जाती है जब इस संबंध में ब्लॉक मेडिकल अधिकारी डॉक्टर वीके जैन से बात की गई तो उन्होंने कहा कि बीते एक साल से अधिक समय से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में टिटनेस का इंजेक्शन नहीं है जिसे हमने कई बार पत्र के माध्यम से मांग भी की है।

MP breaking newsmp newsumariya crimeUmariya news
Comments (0)
Add Comment