खनिज विभाग के कार्रवाई के बाद भी यादव बंधुओ के हैं हौसले बुलंद

यादव बंधु ने फिर अवैध रेत उत्खनन किया चालू

खनिज विभाग के कार्रवाई के बाद भी यादव बंधुओ के हैं हौसले बुलंद 

यादव बंधु ने फिर अवैध रेत उत्खनन किया चालू

तपस गुप्ता उमरिया (7999276090)

 

उमरिया जिले में एक बार फिर से रेत की खबरें निकलकर सामने आ रही हैं। प्रशासन के वादे फेल होते हुए फिर से नजर आ रहे हैं कलेक्टर ने एक टीम का गठन किया था जहां अवैध रेत के उत्खनन और परिवहन पर लगाम लगाने के लिए उन्हें जिम्मेदारी सौंप थी। लेकिन वह टीम कागजों में गुम हो गई है क्योंकि उसे टीम का पता नहीं चल पाया है लगातार दिन हो या रात अवैध रेत का उत्खनन चल रहा है।

 

हैरानी की बात तो यह है कि अभी कुछ दिन पहले यादव बंधुओ का नाम सामने आया था। जहां खनिज विभाग के द्वारा कार्यवाही की गई थी, लेकिन एक बार फिर से रेत का अवैध उत्खनन चालू कर दिया गया है।

 

मिली जानकारी के अनुसार उमरिया जिले के पाली थाना क्षेत्र के घुनघुटी चौकी अंतर्गत ओदरी के गाहिरा नाला एवं बलबई के सोन नदी से अवैध रेत की खबरे अब सामने आ गई है। ऐसा नहीं है कि प्रशासन को इसकी खबर नहीं है प्रशासन के कुछ सूत्र होते हैं और कुछ मुखबिर होते हैं उनके द्वारा उनको खबर मिल जाती है लेकिन इसके बाद भी इस पर कार्यवाही नहीं होती है।

 

नाम न बताने की शर्त पर कुछ ग्रामीणों ने यह जानकारी देते हुए बताया है कि यादव बंधुओ के द्वारा रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा है ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया है कि सभी अधिकारियों की सह पर ही अवैध  उपयोग का कार्य हो रहा है। जिसकी वजह से लोगों में प्रशासन के प्रति काफी नाराजगी है उसमें राजस्व विभाग पुलिस विभाग तथा खनिज विभाग की टीम भी शामिल है।

 

हम आपको बता दें कि बीते दिनों खनिज विभाग के द्वारा इसी जगह से रेत के अवैध स्टॉक को जप्त किया गया था।

mp newsumariya crimeUmariya newsअवैध रेत
Comments (0)
Add Comment