12 ट्रक रेत को किया प्रशासन ने जप्त,खबर के बाद जागा प्रशासन

बलबई से किया गया जप्त

उमरिया जिले में लगातार अवैध उत्खनन और परिवहन की खबरों में प्रशासन को नींद से जगा दिया। जहां प्रशासन ने आंख खोल कर अब इस बार कार्रवाई की है जिसमें 12 ट्रक रेत हो जप्त कर लिया है।

अभी तक प्रशासन यह मानने को तैयार ही नहीं था कि अवैध रेत का परिवहन और उत्खनन हो रहा था लेकिन प्रशासन के इस कार्यवाही ने अब सब की आंख खोल दी है। जहां अब न तो पुलिस विभाग न खनिज विभाग और न ही राजस्व विभाग यह कह सकता है कि अवैध उत्खनन नहीं हो रहा है क्योंकि इसका जीता जागता सबूत  देखने को मिला है।

आयुक्त संभाग शहडोल के निर्देशानुसार  कलेक्टर महोदय के मार्गदर्शन में उप संचालक एवं प्रभारी खनिज निरीक्षक उमरिया के द्वारा  खनिज अमले के साथ उमरिया जिले के पाली तहसील अंतर्गत ग्राम बलवई स्थित मुड़ना नदी के किनारे जगह जगह अवैधानिक तरीके से भंडारित खनिज रेत की मात्रा लगभग 12 ट्रक को जप्त किया गया है।

जिसके संबंध में आस पास लोगों से पूछताछ करने पर गांव के बाहर के लोगों के द्वारा ग्राम बिजौरी (शहडोल) जिले के सोन नदी से लाकर भंडारण किया गया है। किंतु किसी के द्वारा किसी का नाम नही बताया गाय जिसे लावारिस जप्त कर MDO बाबा महाकाल मिनरल्स एवं प्राइवेट लिमिटेड के सुपरवाइजर एवं सलूजा स्टोन क्रेशर प्लांट ओदरी के सुपुर्दगी में अग्रिम आदेश पर्यंत तक सुपुर्दगी में दी गई है, आगे की कार्यवाही खनिज नियमों के तहत की जाएगी।

ऐसे में अब देखने वाली बात यह है कि अभी भी क्या अवैध उत्खनन की खबरों में फिर से लगाम लग सकेगा यानी क्या अवैध रेत उत्खनन बंद हो जाएगा या इसी तरह चलता रहेगा यह तो वक्त ही बताएगा।

mp newsumariya crimeUmariya newsअवैध रेत
Comments (0)
Add Comment