कार्यवाही में पुलिस ने 1लाख 21 हजार का कोरेक्स कफ सिरप जब्त किया

डेलीबेरी कोरियर कंपनी के कर्मचारियों को नशीली दवा की सप्लाई करते पकड़ा

 

 

जिले में एसपी डॉ रविन्द्र वर्मा के निर्देश में पुलिस नशे के खिलाफ युद्ध स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है। इस कड़ी मे कोतवाली पुलिस ने डेलीबेरी कोरियर कंपनी के कर्मचारियों को प्रतिबंधित नशीली दया की सप्लाई करने का भंडाफोड़ किया है। बताया जा रहा है कि इस कार्यवाही में कोतवाली पुलिस ने 1 लाख 21 हजार 600 रुपए का प्रतिबंधित कोरेक्स कफ सिरप व एक स्कूटी जब्त की है। कोतवाली पुलिस द्वारा जब्त किए गए प्रतिबंधित कफ सिरप के जखीर से 480 शीशी कफ सिरप पकड़ी है जिसे डेलीबेरी कोरियर कंपनी के कर्मचारियों ने बोरी में एक फर्म के नाम पर कोरेक्स लाया था। बताया जा रहा है कि पुलिस को ये सफलता मुखबिर की सूचना के माध्यम से मिली है मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि बीते कई दिनों से पुलिस को इसकी तलाश थी।

 

480 शीशी नशीली सीरप के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार

 

सिटी कोतवाली पुलिस ने मुखबिरों से मिली सूचना पर शहर के फोटहा मुहल्ले में चेराबंद कर तीन आरोपियों से 480 सीसी नशीली कफ सीरप जब्त करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने 3 व्यक्ति 5 स्टार ग्राउंड कोटहा मोहल्ला के पास एक सफेद रंग की बोरी में भारी मात्रा में अवैध नशीली कफ सीरप लेकर विक्री के लिए ग्राहक का इंतजार कर रहे हैं। आरोपियों को पकड़ते हुए पुलिस ने नाम पत्ता पूछा तो अपना नाम अभिषेक पिता अशोक शर्मा (26) वर्ष निवासी मझरेटी हाल नई गल्ला मंडी के पीछे,कष्णा पिता धीरेंद्र पांडेय (24) निवासी ग्राम कुनिया कोतार थाना रामपुर बधेलान जिलासतना हाल अमहा, शिवांश पिता कमल प्रसाद मिश्रा उस (22) निवासी मझरेटी सीधी का होना बतागा। आरोपियों के विरुद्ध इग कंट्रोल एक्ट एवं एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें पुलिस रिमांड में ले लिया गया है।

 

बोरी खोलते ही उड़े होश मामले को गंभीरता लेते हुए पुलिस ने सूचना के अनुसार 5 स्टार ग्राउंड के बगल में दबिश देते हुए कोरेक्सस की बिक्री के फिराक में ग्राहक का इंतजार कर रहे स्कूटी सवार तीनों युवक पुलिस को देखते हुए भागने का प्रयास करने लगे थे किंतु पुलिस चारो तरफ से पहले ही घेराबंदी कर चुकी थी, पुलिस टीम द्वारा तीनों आरोपियों केकब्जे से एक ग्रे कलर की बोरी को खुलवाकर देखा तो उसके अंदर नशीली कफ सिरप मिली, कोरेक्स मिलते ही पुलिस के होश उड़ गए। कार्यवाही पुलिस ने मौके से कोरेक्स सहित स्कूटी की भी जब्त की है।

 

डिलेवरी बाय की आड़ में

 

चल रहा था कारोबार

 

मादक पदार्थों के अवैध बिक्री व कारोबार के खिलाफ चलाए जा रहे हैं अभिमान के तहत कोतवाली पुलिस ने डेलीबेरी कंपनी के कर्मचारियों की डिलेवरीबाग की आड़ में अवैध रूप से कोरेक्स कफ सिरप विक्री में संलिप्त एक या दो शीशी नहीं बल्कि 480 शीशी कोरेक्स कफ सिरप का जखीरा 5 स्टार ग्राउंड केबगल से जब्त किया है। जब्त कोरेक्स कफ सिरप शीशी का 81 हजार रुपए बताया जा रहा है। भारी मात्रा में खांसी की प्रतिबंधित दवा कोरेक्स का सिरप रख डिलीवरी बागी की आड़ में बिक्री करता रहा है। जो पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

 

बताया गया कि आरोपी के माध्यम से सप्लावरों का भी पता लगाया जाएगा जो इस प्रतिबंधित कफ सिरफ की आपूर्ति कर नशे के रूप उपयोग करवा रहे है।

 

इनका रहा सराहनीय योगदान

 

डेलीबेरी कोरियर कंपनी के कर्मचारियों को कोरेक्स विक्री में गिरफ्तार करने में टीआई कोतवाली अभिषेक उपाध्याय, उप निरीक्षक तरुण बेड़ियां, आरक्षक आजाद खान, नीरज परासर, शिवेंद्र मिश्रा, आर्दश सिंह, रोहित पटेल, अनुराग यादव का अहम भूमिका रही है।

Latest Sidhi newsSidhi newssidhi news today
Comments (0)
Add Comment