3 महीने बाद आमाडोंगरी हत्याकांड मामले में नौरोजाबाद पुलिस को मिली सफलता

हत्याकांड में शामिल एक आरोपी भी हुआ गिरफ्तार 

 

3 महीने बाद आमाडोंगरी हत्याकांड मामले में नौरोजाबाद पुलिस को मिली सफलता, हत्याकांड में शामिल एक आरोपी भी हुआ गिरफ्तार 

तपस गुप्ता उमरिया

उमरिया जिले की पुलिस लगातार एक्टिव नजर आ रही है जहां 3 महीने बाद एक आंधी हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया। इतना ही नहीं उसमें शामिल एक आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है और सलाखों के पीछे भी पहुंचा दिया है।

यह था पूरा मामला 

उमरिया जिले के नौरोजाबाद थाना अंतर्गत ग्राम आमाडोंगरी मे लगभग तीन माह पूर्व हुए हत्याकांड में शामिल एक आरोपी को नौरोजाबाद पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। गौरतलब है लगभग तीन माह पूर्व आमाडोंगरी में पुष्पेंद्र मिश्रा उर्फ सल्लू पिता सूर्य भान मिश्रा निवासी विंध्या कॉलोनी का शव संदिग्ध परिस्थितियों में पडा मिला था, शव के चारो तरफ टूटे हुए लाठी डंडे भारी मात्रा में पड़े हुए थे. जिससे यह अनुमान लगाया जा रहा था की युवक की हत्या लाठी डंडों से पीट कर की गईं थी।

नौरोजाबाद पुलिस के द्वारा तत्काल अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर लिया गया था वही पाली एस डी ओ पी शिवचरण बोहित ने मामले का खुलासा करते हुए बताया की घटना दिनांक को मृतक पुष्पेंद्र मिश्रा, ओमप्रकाश सिंह और रामपाल सिंह ने विंध्या कॉलोनी में बैठकर शराब का सेवन किया था।

जहा शराब पीने के बाद तीनो लोग आमा डोंगरी चले गए थे , जहाँ पर दोनों आरोपी ओम प्रकाश सिंह एवं उसका साथी राम पाल सिंह पुष्पेंद्र मिश्रा विवाद करने लगे,मृतक पुष्पेंद्र मिश्रा के साथ दोनों आरोपियों का विवाद इतना बढ़ गया की दोनों आरोपीयो ने लाठी डंडे से पीट-पीटकर पुष्पेंद्र मिश्रा की हत्या कर दी।

वही हत्या करने की घटना दिनांक से दोनों आरोपी फरार हो गए थे। तब इस हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए, पुलिस अधीक्षक उमरिया निवेदिता नायडू के द्वारा नौरोजाबाद नगर निरीक्षक अरुणा द्विवेदी के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई थी।

नौरोजाबाद पुलिस के द्वारा अपनी सूझबूझ एवं काफी मशक्कत के बाद आखिरकार हत्या में शामिल एक आरोपी ओमप्रकाश सिंह को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है तथा हत्या मे शामिल दूसरा आरोपी रामपाल सिंह अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर है

हत्याकांड में शामिल दोनों आरोपियों के खिलाफ नौरोजाबाद पुलिस के द्वारा धारा 302 के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया गया है हत्या में शामिल एक आरोपी ओम प्रकाश सिंह को गिरफ्तार कर न्यायालय उमरिया भेजा गया है। जहाँ से उसे जेल भेज दिया गया है। जबकि हत्या में शामिल दूसरे आरोपी की नौरोजाबाद पुलिस के द्वारा तलाश की जा रही है।

कार्यवाई मे ये रहे शमील 

उक्त कार्यवाही में नौरोजाबाद नगर निरीक्षक अरुणा द्विवेदी और उनकी टीम का सराहनीय योगदान रहा है।

Breaking news MPLetest mp newsMP breaking newsMP latest newsmp newsmp news todayumariya crimeUmariya newsumariya news todayहत्या
Comments (0)
Add Comment