रेल प्रबन्धन ने शुरू की अतिक्रमण के विरुद्ध बड़ी कार्यवाही,क़ई लोग होंगे बेघर

अमृत भारत योजना के तहत स्टेशन का होना है कायाकल्प

रेल प्रबन्धन ने शुरू की अतिक्रमण के विरुद्ध बड़ी कार्यवाही,क़ई लोग होंगे बेघर

अमृत भारत योजना के तहत स्टेशन का होना है कायाकल्प

तपस गुप्ता उमरिया 

उमरिया जिले से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है जहां रेल प्रबंधन ने आक्रमण के विरुद्ध कार्रवाई करनी शुरू कर दी है जिसमें कई लोगों को अपने कई घरों को अब बेघर होना पड़ेगा। दरअसल रेलवे सीमा पर निर्माणाधीन मकानों को ज़मीदोज़ करने रेल प्रबन्धन पहुंचा है। इस मौके पर एडीईएन प्रशांत बारीक के अलावा रेल अधिकारी एवम कर्मचारी भी अतिक्रमण स्थल पहुंचे है।

ज्ञात हो कि अमृत भारत योजना के तहत स्टेशन का कायाकल्प किया जाना है,जिसमे रेल प्रबन्धन को एक बड़े भूभाग की आवश्यकता होगी। वही अब जिस वजह से रेल सीमा के अंदर सभी निर्माणाधीन मकानों को जमींदोज किया जा रहा है।

जहा अब एक आंकड़े के मुताबिक रेल प्रबन्धन द्वारा अतिक्रमण के विरुद्ध इस कार्यवाही में दर्जनों परिवारों को बेघर किया जा सकता है।कहा करते है की एक बड़े विनाश के बाद ही विकास सम्भव है। वही शायद इसी तर्ज पर सालों से गुजर बसर कर रहे इन परिवारों को उजाड़कर रेल प्रबन्धन विकास की नई गाथा लिखने का मन बनाई है।

जहा फिलहाल आज रविवार को अतिक्रमण के विरुद्ध कार्यवाही में करींब 7 मकानों को ज़मींदोज़ करने की तैयारी है,इस दौरान रेल अधिकारी,स्थानीय प्रशासन मौजूद है,इनके अलावा रेल सुरक्षा बल समेत अतिक्रमण स्थल पर सुरक्षा के मद्देनजर भारी पुलिस बल मौजूद है।

Breaking news MPLatest MP newsMP breaking newsMp governmentMP latest newsmp news todayumariya crimeumariya news today
Comments (0)
Add Comment