Hindi News, Breaking News

विकसित भारत संकल्प यात्रा का घोपारी एवं बल्हया में हुआ भव्य आयोजन

क्षेत्र में अधोसंरचना विकास एवं हितग्राहीमूलक योजनाओं का क्रियान्वयन ही सर्वोच्च प्राथमिकता - विश्वामित्र पाठक

0 26

 

 

नववर्ष के पहले दिन विकसित भारत संकल्प यात्रा विधानसभा सिहावल के ग्राम पंचायत घोपारी एवं बल्हया पहुंची। यात्रा का ग्राम पंचायतों द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किया गया। कार्यक्रम में सर्वप्रथम मां सरस्वती जी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन कर शुरुआत हुई। तत्पश्चात मुख्य अतिथि एवं अन्य अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया।

 

विकसित भारत संकल्प यात्रा के मुख्य अतिथि विधायक सिहावल श्री विश्वामित्र पाठक ने कहा कि लक्षित हितग्राहियों को समयबद्ध तरीके से शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित करना ही यात्रा का मुख्य उद्देश्य है। यात्रा के दौरान सभी लक्षित लाभार्थी विभागवार लगे काउंटर में अपना आवेदन कर पंजीयन कराएं। उनके आवेदनों का समय-सीमा में निराकरण होगा। इस यात्रा के माध्यम से एक स्थान पर विभागों के जिले सहित जनपद स्तरीय अधिकारी कर्मचारी सभी विभागों में संचालित योजनाओं का लाभ दिला रहे हैं। इसके माध्यम से रोजगार की आवश्यकताओं एवं समस्याओं का निवारण किया जाएगा।

 

विधायक ने घोपारी से अतरैला लोक निर्माण विभाग की रोड में नाली निर्माण कार्य एवं अन्य रोड से अतिक्रमण हटवाने के लिए उपखण्ड अधिकारी को निर्देशित किया। बाणसागर नहर से घोपारी तालाब तक नाली निर्माण कार्य अतिशीघ्र शुरू कराने के लिए निर्देशित किया। विधायक ने निर्देशित किया है कि आगनवाड़ी भवनों के निर्माण में आ रही शिकायतों को दूर कर आंगनवाड़ी भवन निर्माण कराएं। आवारा पशुओं के तात्कालिक व्यवस्था के लिए तीन मजदूरों को लगाकर फसलों की सुरक्षा कराने की व्यवस्था करें। क्षेत्रीय लोगों की मांग पर बाणसागर नहर के उपयंत्री ने 2 जनवरी से नहर में पानी चालू करने की बात कही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.