Hindi News, Breaking News

इन युवाओं ने उठा ली है इतनी बड़ी जिम्मेदारी,जानकर हो जाएंगे हैरान

राष्ट्र सेवा संघ है उसका नाम

0 46

इन युवाओं ने उठा ली है इतनी बड़ी जिम्मेदारी

 

हम बात कर रहे हैं एक ऐसे संगठन के बारे में जिसका नाम है “राष्ट्र सेवा संघ” , जो की पूरी तरीके से प्राइवेट है।

इसके संस्थापक श्री सात्विक भारद्वाज जी हैं , साथ ही कई लोग जो कि देश के हर कोने से जुड़े हुए हैं जो कि इस संगठन को संचालित करते हैं जिसमें मुख्य भूमिका निभाते हैं हर्ष सिंह

साथ ही उत्कर्ष मिश्रा,शिवम गिरी, उत्कर्ष दुबे, विशाल सिंह, यश कुमार, अनुराग सिंह, अभय सिंह,आदित्य राजपूत, सत्यम, शिवम व अन्य लोग हैं साथ में ही महिला टीम में श्रुति सिंह, आकांक्षा, करीना सिंह, अनुष्का सिंह, संजना सिंह व अन्य लोग हैं।

इस संगठन में बिहार, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, मध्यप्रदाश, राजस्थान, पंजाब व अन्य राज्य से सदस्य जुड़ रहे हैं।

यह संगठन (राष्ट्रीय सेवा संगठन) पिछले 2 वर्षो से शांतिपूर्वक काम कर रहा है। इस संगठन के सारे सदस्यों का कहना है कि हम एक ऐसे संगठन के रूप में उभरना चाहते है जो हर दिशा में कार्यत रहे। हमारा मुख्य उद्देश्य उन सभी तक पहुंचना है जिसका कोई सहारा नहीं है।एक एक व्यक्ति तक को भी मदद की आवश्कता हो तो हम उन सभी की मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

हम उत्साही और प्रतिबद्ध समूह हैं। हमारे संगठन मे उन सभी लोगों का स्वागत और अभिनंदन है जो की सेवा भाव से सहायता करने के लिए हर पल सजग और दृढ़पूर्वक तैयार हो,

हमारे संगठन द्वारा भी कई गरीब को खाना देना जो भूख और प्यास से बेहाल थे।

हमलोग ये सारी बातें बता कर यह बिल्कुल भी नहीं जता रहे हैं कि हमारा एक महान संगठन है अपितु यह दिखाना है कि मदद किसी भी स्थिति में किसी की भी की जा सकती है।

हम समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाने के लिए संगठन के सदस्यों के साथ मिलकर काम करते हैं। हमारा उद्देश्य सभी जरुरतमंदो तक पहुंचना है, हम ये आपके बिना नही कर सकते और न ही करना चाहते हैं।

हम और हमारे संगठन के सभी लोगों की तरफ़ से आग्रह है कि आप भी इस संगठन से जुड़े।

हम आपके सहयोग और साझेदारी की आशा करते हैं। यदि आपको हमारे संगठन के बारे में अधिक जानकारी चाहिए, तो कृपया हमसे संपर्क करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.