Hindi News, Breaking News

हाय रे सिस्टम : रिटायर्ड फौजियों से करते हैं अभद्रता मंगवाते हैं उनसे शराब

उमरिया जिले के पाली क्षेत्र अंतर्गत का है यह पूरा मामला

0 259

हाय रे सिस्टम : रिटायर्ड फौजियों से करते हैं अभद्रता मंगवाते हैं उनसे शराब

तपस गुप्ता उमरिया

 

उमरिया जिले की बिरसिंहपुर पाली में स्थापित संजय गांधी ताप विद्युत केंद्र है जो लगातार सुर्खियों में बना रहता है। लेकिन इस बार सुर्खियों में बना रहने का मामला ही कुछ और है। जहां संजय गांधी ताप विद्युत गृह में सुरक्षा अधिकारी राकेश भार्गव पर रिटायर्ड फौजियों ने गंभीर आरोप लगाए हैं।

 

रिटायर्ड फौजियों ने आरोप लगाते हुए यह कहा है की सुरक्षा अधिकारी उनसे जबरन अवैध वसूली करवाते हैं इतना ही नहीं उनसे शराब भी मंगवाई जाती है साथ ही उन्हें नौकरी से निकाल देने की धमकी भी दी जाती है और साथ ही बीते दिनों सुरक्षा अधिकारी ने डैम के ऊपर से कबाड़ से भरे ट्रक भी निकलवाए है यह केवल एक फौजी का कहना नहीं है बल्कि कई रिटायर्ड फौजियों ने इस बात की पुष्टि की है और उन्होंने बयान भी दिया है।

 

हैरानी की बात तो यह है कि इस पूरे मामले की शिकायत उन्होंने उमरिया जिले के कलेक्टर एसपी और ऊर्जा विभाग में भी की है लेकिन आज तक कोई भी कार्यवाही नहीं हुई है। इससे साफ पता चलता है कि क्या यह सिस्टम में ही मौजूद है जो इस प्रकार की शिकायत के बाद भी कार्यवाही नहीं हो पा रही है।

 

एक तरफ फौजी की जान से देश की सेवा करते हैं जहां रिटायर्ड होने के बाद अपनी जरूरत को पूरा करने के लिए वह दूसरी नौकरियों को भी करने के लिए मजबूर होते हैं। लेकिन उनसे भी यह गृणित कार्य कराया जाता है जिसके लिए अगर वह नहीं करते हैं तो उन्हें नौकरी से निकाल देने की धमकी दी जाती है।

 

वही इस संबंध में जब मुख्य अभियंता एस के मालवीय से बात की गई तो उन्होंने कहा कि हेड ऑफिस से हमें पत्र प्राप्त हुआ था। जिसकी हमने प्रतिवेदन बनाकर हेड ऑफिस में प्रस्तुत कर दिया है। अब जो भी एक्शन के लिए हेड ऑफिस से निर्देश प्राप्त होंगे उस पर कार्रवाई की जाएगी।

 

इसके अलवा वही जब इस संबंध में सुरक्षा अधिकारी से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो वह संपर्क में नहीं आ सके है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.