Hindi News, Breaking News

The burning bus : चलती हुई बस मे लग गई आग, बीच सड़क हुईं ख़ाक

गोहपारु फारेस्ट बैरियल के पास ही मुख्य मार्ग मे हुआयह हादसा

0 410

 

चलती हुई बस मे लग गई आग, बीच सड़क हुईं ख़ाक

गोहपारु फारेस्ट बैरियल के पास ही मुख्य मार्ग मे हुआयह हादसा

2 घंटे बाद पहुंचे दमकल के वाहन

शहडोल जिले के गोहपारु थाना क्षेत्र के अंतर्गत फारेस्ट बैरियर के पास ही चलती बस मे अचानक आग लग गई। किसी तरह उसमे सवार यात्रियों को तो आखिरकार उतार लिया गया, लेकिन वह बीच सडक मे बस जलकर ख़ाक हो गयी। दरअसल यह घटना आज रात साढ़े तीन बजे के आसपास की बताई गई है।

मिली जानकारी के अनुसार मनीष ट्रैवल्स की बस जिसका बस क्रमांक सीजी 07 ई 4588 रायपुर से इलाहबाद जा रहीं थी। जहा बस मे करीब 50 यात्री भी सवार थे। वही इस दौरान ज़ब बस गोहपारु बैरियर के पास से गुजरी थी, तभी अचानक बस का पिछला एक टायर ब्लास्ट हो गया। टायर के फूटते ही बस मे आग लग गई, लेकिन बस चालक को इसकी जानकारी ही नहीं लग पाई और वह आगे बढ़ता गया।

वही ज़ब घटनास्थल पर वन विभाग के बेरियऱ पर तैनात रमेश कुशवाहा ने यह देखा कि बस चालक को आग लगने की भनक नही लग पाई हैं तो उसने जोर जोर से उसे आवाज लगाई। लेकिन चालक तक उसकी आवाज ही नही पहुंच सकी थी। जहा वनकर्मी को बस मे सवार यात्रियों की चिंता हुईं और वह तुरंत अपनी खुद की मोटर सायकिल लेकर बस का पीछा किया। जहा उसने बस के साइड गलॉस मे अपनी टार्च की रौशनी दिखाते हुए चालक को बस रोकने इशारा भी किया। जिसके बाद बस चालक ने बस रोकी।

वन विभाग के कर्मचाररी ने बस चालक को आग लगने की जानकारी दी

आग लगने की वजह से बस में सवार सभी यात्रियों को तुरंत नीचे उतारा गया। जहा इस बीच बस मे लगी आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। देखते ही देखते बीच सड़क मे बस जलकर ख़ाक हो गयी। जहा वनकर्मी द्वारा तत्परता दिखाते हुए बस का पीछा किया गया और इसकी जानकारी बस चालक को दी गयी। उसकी जागरूकता के कारण दर्जनों यात्रियों की जान बच गयी नही तो कोई बड़ी जनहानि हो सकती थी।

जहा बस में आग लगने के बाद लोगों ने मामले की जानकारी दमकल कर्मियों को दी। लेकिन दमकल के वाहन घटना के 2 घंटे बाद मौके पर पहुंचा। लेकिन जब तक बस में लगी आग को स्थानीय लोगों ने बुझा लिया था। लेकिन बस जलकर राख हो गई थी.

अब सवाल यह खड़ा होने लगा है कि बस में यात्री सवार थे और दमकल कर्मियों को मामले की जानकारी तत्काल लोगों के द्वारा दी गई, लेकिन दमकल वाहन को पहुंचने में 2 घंटे का वक्त लग गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.